पेट्रोल के दाम में फिर बढ़ोतरी, इतने रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल
पेट्रोल के दाम में फिर बढ़ोतरी, इतने रुपए प्रति लीटर हुआ पेट्रोल
Share:

इंदौर शहर में पेट्रोल की कीमत उच्चतम 90.23 रुपये प्रति लीटर थी, जो कल की कीमत से 0.22 पैसे अधिक थी। कीमत में कमी आई है और पिछले 10 दिनों में यह 89.06 रुपये प्रति लीटर (नवंबर 21) से बढ़कर रविवार को 90.23 रुपये हो गई है, 1.17 रुपये प्रति लीटर की उछाल। इंदौर पेट्रोल और डीजल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह वासु ने कहा "इस साल यह दूसरी बार है जब पेट्रोल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है, लेकिन रविवार की कीमत शहर के लिए सबसे अधिक दर्ज की गई है।"

वासु ने कहा कि कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत कम हो रही है और इसमें राज्य द्वारा लगाया गया वैट शामिल है। वासु ने कहा, "वैट राज्य सरकार द्वारा लगाया जाता है और इसे कम करने के लिए अनिच्छुक प्रतीत होता है। जंहा अपनी बात को जारी रखते हुए  वासु ने कहा यदि सरकार आम आदमी को राहत देना चाहती है, तो उसे वैट में कटौती करनी चाहिए।"

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार मध्य प्रदेश में देश में सबसे अधिक वैट दर है, जो 33 प्रतिशत है, जबकि महाराष्ट्र में (मुंबई और ठाणे के अलावा) वैट 25 प्रतिशत है, जबकि राजस्थान में यह 30 प्रतिशत है। इससे पहले जून में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर क्रमशः 3.50 रुपये और 2 रुपये का अतिरिक्त उपकर लगाया गया था। वृद्धि के बाद, पेट्रोल और डीजल पर अतिरिक्त उपकर क्रमशः 4.50 रुपये और 3 रुपये हो गया है। राज्य सरकार को उम्मीद थी कि बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल से 200 करोड़ रुपये और डीजल से 370 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व मिलेगा।

मध्य एशिया में फंसे 50 वैज्ञानिकों और कोरोना मरीजों को लेकर स्वदेश लौटा भारतीय वायुसेना का विमान

Video: मैच के दौरान लड़के ने किया गर्लफ्रेंड को प्रपोज, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने बजाई ताली

कब लॉन्च होगी कोरोना वैक्सीन ? आज तीन टीमों से चर्चा करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -