इस देश में लोगों को गाड़ी में पेट्रोल डलवाने के लिए लेना पड़ता है कर्जा

इन दिनों तो सभी ओर बस पेट्रोल की ही चर्चाए हो रही है. जहां देखो वहां पेट्रोल ही पेट्रोल नजर आ रहा है. पेट्रोल के बढ़ते दामों ने तो आम आदमी की नींदे ही उड़ा दी है. हर जगह पर पेट्रोल के नाम ही ही तौबा मची हुई है. पेट्रोल को तो लोग अब सोने की तरह ही कीमती समझने लगे है. सरकार ने पेट्रोल की कीमत 33 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दी है. दिल्ली में जहां पेट्रोल 76.57 रुपये लीटर मिल रहा है वही मुंबई में 84.4 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत है.

पेट्रोल के इस बढ़ते भाव की खबरों के बीच आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर किसी आम आदमी को महीनेभर के पेट्रोल की कीमत चुकाने के लिए कर्ज लेना पड़ता है. जी हाँ.... इस जगह पर पेट्रोल इतना ज्यादा महंगा है कि कोई भी इंसान इसका खर्चा नहीं उठा पाता है. ये देश है यूरोप का आइसलैंड. आइसलैंड में पेट्रोल की कीमत जानकर आपके भी पैरो टेल जमीन खिसक जाएगी. इस देश में पेट्रोल की कीमत है 144.52 रुपये.

जी हाँ... सुनकर उड़ गए ना आपके भी होश. पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा यूरोप के ही देशो में है. अगर यहाँ के देशो की बात की जाए तो स्पेन में 106.16 रुपये, वहीं स्लोवाकिया में 109.77 रूपए, जर्मनी में 115 रुपये और फ्रांस में 125.25 रूपए प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत है. ऐसे में तो वाकई में आम आदमी या किसी गरीब आदमी को पेट्रल डलवाने के लिए कर्जा ही लेना पड़ सकता है.

शराब की बोतलों से बना है ये मंदिर, शराबियों की पसंदीदा जगह हैं

दो महिलाओं से एक साथ शादी करेगा ब्राजील का मशहूर फुटबॉलर

इस पानी को पीते ही इंसान बन जाते हैं सुपरमैन, कीमत है हजारों में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -