आसमान छूने लगे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज यहाँ पहुँच गया पारा
आसमान छूने लगे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज यहाँ पहुँच गया पारा
Share:

नई दिल्ली : पेट्रोल डीजल के भाव में लगातार बढोतरी हो रही है. ऐसे में सऊदी अरामको पर ड्रोन हमले के बाद तेल की आपूर्ति घटने से घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट लगातार बढ़ रहे हैं. आज यानी गुरुवार सुबह क्रूड ऑयल के भाव में भी बढ़ोतरी देखी गई और इसी के साथ ही लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के भाव में बड़ा उछाल देखा गया. वहीं दिल्ली में पेट्रोल 29 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 72.71 रुपये और डीजल 19 पैसे की चढ़कर 66.01 रुपये के स्तर पर पहुंच गया.

इसी के साथ आपने देखा होगा इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल 24 पैसे और डीजल 25 पैसे महंगा हुआ था और आज यानी गुरुवार सुबह पेट्रोल का भाव बढ़कर कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में रेट क्रमश: 75.43 रुपये, 78.39 रुपये और 75.57 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. वहीं डीजल का भाव भी क्रमश: 68.42 रुपये, 69.23 रुपये और 69.79 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. सऊदी अरामको के दो प्लांट पर ड्रोन हमले के बाद तेल के उत्पादन में कमी आई है, जिसका असर एशियाई देशों में तेल आपूर्ति पर पड़ रहा है. जी दरअसल पिछले तीन दिन में पेट्रोल में 68 पैसे डीजल में 58 पैसे की तेजी दर्ज की गई है.

इस बारे में जानकारों का कहना है ''आने वाले दिनों में क्रूड की कीमत में और तेजी आ सकती है, इसका असर धीरे-धीरे घरेलू बाजार में भी देखने को मिल सकती है.'' वहीं एनालिस्ट्स को अगले कुछ दिन में क्रूड के भाव में $10 के उछाल की आशंका है और आज गुरुवार सुबह ब्रेंट क्रूड हल्की तेजी के साथ 62.71 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 58.20 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जाने नई कीमत

पेट्रोल और डीजल के भाव में आया बड़ा उछाल, जानें नई कीमत

लगातार चार दिनों के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत, जानिए क्या है आज के रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -