बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के चलते TMC कार्यकर्ताओं ने किया टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन
बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के चलते TMC कार्यकर्ताओं ने किया टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन
Share:

कोलकाता: पेट्रोल की कीमतों में भारी इजाफा होता जा रहा है। अब कोलकाता में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 100 रुपए का आंकड़ा पार कर चुकी है। जी दरअसल कोलकाता में आज यानी रविवार को पेट्रोल की कीमत 101।07 रुपए है, वही डीजल की कीमत 92।97 रुपए प्रति लीटर हो गई है। अब आज यहाँ पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में टीएमसी द्वारा विरोध जारी है। अब टीएमसी ने दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। इसी के चलते बीते शनिवार को और आज यानी रविवार को विभिन्न इलाकों में टीएमसी का विरोध प्रदर्शन जारी है। आज यानि रविवार को महानगर में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हुई है। जी दरअसल विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को घोषित किए गए थे और उसी के बाद से पेट्रोलिमय पदार्थों की कीमत में लगातार वृद्धि हो रही है। इसी के विरोध में टीएमसी ने सड़क पर उतर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। टीएमसी ने काफी समय पहले ही विरोध प्रदर्शन की घोषणा की थी और उसी को देखते हुए बीते शनिवार और आज यानि रविवार को ब्लॉक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। आपको पता ही होगा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ ममता बनर्जी पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिख चुकी हैं। जी दरअसल उन्होंने पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी करने की मांग की थी।

ममता बनर्जी ने पीएम को लिखे पत्र में कहा था कि, 'पेट्रोल की कीमत लगभग 100 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है। इस माह में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में चार बार वृद्धि की गई है। इसके पहले भी लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि होती रही है। केंद्र सरकार लगातार सेस बढ़ा रही है, हालांकि राज्य को वह सेस का पैसा नहीं मिलता है। राज्य को केंद्र से केवल 42 फीसदी पैसा मिलता है।'

वेस्ट नील वायरस ने बढ़ाई समस्यां, जानिए क्या है इसके लक्षण?

MP: RSS से जुड़ी संस्था को मिली 10 हजार स्वायर फुट जमीन, तिलमिलाये दिग्विजय सिंह

केटी रामा राव ने कहा- "पलामुरु रंगा रेड्डी एलआईएस को किसी भी कीमत पर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -