पेट्रोल-डीजल : लगातार 13वें दिन घटी कीमतें, जानिये आज के दाम

Dec 04 2018 11:37 AM
पेट्रोल-डीजल : लगातार 13वें दिन घटी कीमतें, जानिये आज के दाम

नई दिल्ली. तक़रीबन 15 दिनों पहले देश में पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे थे जिसने जनता की हालत ख़राब कर दी थी लेकिन अब इस मामले में जनता को लगातार खुशखबरी मिलती जा रही है. दरअसल देश में तक़रीबन पिछले बारह दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट देखी जा रही है और इस कड़ी में आज 13वें दिन भी इनके दामों में भारी कमी देखी गई है.

सराफा बाजार: लंबी गिरावट के बाद आज चढ़े सोने-चांदी दाम, जानिए आज क्या है भाव

देश की राजधानी दिल्ली में आज (मंगलवार) पेट्रोल के दामों में  21 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है. इस वजह से दिल्ली में आज इसके दाम  71.72 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए है.  इसी तरह यहाँ पर डीज़ल के दामों में भी आज 29 पैसे प्रति लीटर की बड़ी कमी देखने को मिल रही है जिससे दिल्ली में डीज़ल के दाम आज 66.39 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए है. 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

देश की राजधानी दिल्ली की तरह ही आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में बड़ी कमी देखी गई है. मुंबई में पेट्रोल के दामों में आज 20 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है जिससे इसके दाम यहाँ पर आज 77.29 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए है. इसी तरह पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकत्ता में भी आज पेट्रोल का दाम 73.75  रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच कर थमा है. 

ख़बरें और भी 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

31,700 करोड़ रुपये में बिका हॉरलिक्स, भारतीय कंज्यूमर बाजार की अब तक की सबसे बड़ी डील

गोएयर एयरलाइन का धमाका, अब हजार रुपये से भी कम कीमत में ले सकते है सवाई सफर का मजा