पेट्रोल-डीजल : मंगलवार को भी 'अमंगलमय' रहे दाम, मुंबई में तोड़ा रिकॉर्ड

Sep 18 2018 08:50 AM
पेट्रोल-डीजल : मंगलवार को भी 'अमंगलमय' रहे दाम,  मुंबई में तोड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्‍ली। पिछले दो हफ्तों से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। आये दिन पेट्रोल-डीजल की कीमते नए-नए कीर्तिमान रच रही है। आज मंगलवार के दिन भी पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में भारी उछाल देखा गया है। 

मैं परेशान नहीं हूं, मंत्री होने की वजह से मुझे फोकट में मिलता है पेट्रोल-डीजल : बीजेपी मंत्री

देश की राजधानी दिल्‍ली में आज पेट्रोल की कीमते 10 पैसे प्रति लीटर से बढ़कर 82.16 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। तो वही डीजल की कीमते भी भारी उछाल के साथ 73.87  रुपये प्रति लीटर पर आकर थमी है। लेकिन पेट्रोल के दामों में सबसे ज्यादा वृद्धि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दर्ज की गई है जहा  पेट्रोल की कीमत 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 89.54 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुका है और डीज़ल 09 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ  78.42 रुपये प्रति लीटर पर की रिकॉर्ड उचाई पर पहुंच गया है। 

पेट्रोल लेने जाने वालों के साथ मारपीट

 

 

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में  पिछले दो हफ्तों से लगातार इजाफा हो रहा है जिसे लेकर देश की जनता में भी काफी आक्रोश देखा जा रहा है। इन कीमतों के विरोध में कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस पार्टी द्वारा ने पुरे भारत में एक देशव्यापी भारत बंद आंदोलन भी किया गया था। इस मामले में आर्थिक विशेषज्ञों ने चेताया है कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और ज्यादा बढ़त हो सकती है। दरअसल खाड़ी देशो में  तेल के उत्पादन में भारी कमी आने की वजह से इसकी कीमतों में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है। 

 

ख़बरें और भी 

खुशखबरी : पेट्रोल-डीजल के दाम घटे...

शादी के गिफ्ट में दूल्हे को मिला 5 लीटर पेट्रोल

नहीं थम रही पेट्रोल और डीजल की कीमतें, आज फिर आया बड़ा उछाल