पेट्रोल-डीजल : आज फिर बढे दाम, जनता का हाल-बेहाल
पेट्रोल-डीजल : आज फिर बढे दाम, जनता का हाल-बेहाल
Share:

नई दिल्‍ली। देश में तक़रीबन पिछले तीन हफ्तों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि होती ही जा रही है। आये दिन   पेट्रोल-डीजल की कीमते  नए-नए  रिकॉर्ड बना रही है। इस कड़ी में आज रविवार (23 सितम्बर ) भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी देखी गई है। 

पेट्रोल-डीजल : आज फिर बढ़े दाम, मुंबई में फिर टूटा रिकॉर्ड


देश की राजधानी दिल्‍ली में आज पेट्रोल की कीमतें 17 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ 82.61 रुपये प्रति लीटर हो गई है। तो वही डीजल के दाम भी 10 पैसे की बढोतरी के साथ 73.97 रुपये प्रति लीटर पर आकर रुके है। गौरतलब है कि दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में कल (शनिवार ) भी 12 पैसों की बढ़ोतरी हुई थी हालांकि डीज़ल की कीमते पिछले तीन दिनों से स्थिर थी। इसी तरह देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतों में आज भारी इजाफा हुआ है और इसकी कीमत आज 89.97 रुपये प्रति लीटर हो गई है। तो वही दूसरी तरफ  डीज़ल भी 11 पैसों की बढ़त के साथ  78.53 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। 

ये दिवाली आपको पड़ेगी भारी, आ रही है 'महंगाई डायन'

आपको बता दें कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तक़रीबन पिछले तीन हफ्तों से भी अधिक समय से लगातार इजाफा होता जा रहा है।  इस वजह से देश की आम जनता को बहुत परेशानी हो रही है। कुछ दिनों पहले ही इसेक विरोध में कांग्रेस पार्टी ने पुरे भारत में एक देशव्यापी भारत बंद आंदोलन भी किया था।

ख़बरें और भी 

पेट्रोल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी, डीजल ने दी राहत

नहीं थम रही पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की रफ़्तार, डीजल आज रहा सामान्य

चेन्नई पेट्रोलियम में अलग-अलग पदों पर भर्तियां, वेतन होगा 1 लाख 80 हजार रु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -