खुशखबरी :  सस्ता हुआ पेट्रोल-डीज़ल
खुशखबरी : सस्ता हुआ पेट्रोल-डीज़ल
Share:

नई दिल्ली। देश में तक़रीबन पिछले एक महीने से भी ज्यादा वक्त से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने जनता का हाल बेहाल कर  रखा है। लेकिन इस मामले में अब केंद्र सरकार ने एक खुशखबरी सुनाई है। केंद्र सरकार के वित्त मंत्री अरुण जटेली ने हाल ही में पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों पर चिंता व्यक्त करते हुए इन दामों में भारी कटौती करने की घोषणा की है। 

पेट्रोल के दाम के 100 रूपए छूते ही बंद हो जाएंगे सभी पेट्रोल-पंप


वित्त मंत्री अरुण जटेली ने हाल ही में पेट्रोल और डीज़ल से जुड़े मुद्दों को लेकर आयोजित के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि सरकार ने पेट्रोल और डीज़ल के आसमान छूते दामों और इससे देश की जनता को हो रही परेशानियों को देखते हुए पेट्रोल और डीज़ल पर लगने वाले टैक्स को कम करने का फैसला किया है। वित्त मंत्री के मुताबिक सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में केंद्र द्वारा लगाई जाने वाली एक्साइज ड्यूटी में 1.50 रूपए कम करेगी और ONC की ओर से एक रूपए प्रति लीटर की छूट दी जाएगी। इस तरह से देश में जल्द ही पेट्रोल और डीज़ल के दामों में 2.50 रूपए प्रति लीटर की कमी आ जाएगी। 

आज से आपकी जेबें होगीं खाली, ये हैं वजह


वित्त मंत्री अरुण जटेली ने इसके साथ यह भी कहा कि वे विभिन्न राज्यों की सरकार से भी पत्र लिख कर आग्रह करेंगे कि जिन -जिन राज्यों में पेट्रोल  डीज़ल के दामों पर अत्यधिक टैक्स लगता है वहां सरकार इनपर लगने वाले टैक्स को भी कम कर दे। इससे देश के अधकतर राज्यों में पेट्रोल-डीज़ल के दामों में 2.50 रूपए से ज्यादा की रहत मिलेगी। अरुण जटेली ने इसके साथ ही पेट्रोल के बढ़ते दामों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि अंतराष्ट्रीय बाजार में भी कच्चे तेल के दाम  86 डॉलर के पार हो चुके है और लगातार बढ़ते ही जा रहे है। इसी वजह से देश में भी पेट्रोल और डीज़ल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। 


ख़बरें और भी 

 

एक दिन की राहत के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बड़ा उछाल

भारत बंद करेगा ईरान से कच्चे तेल का आयात

सारी हदें पार कर आज इस दाम पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल, अब होगी आम आदमी की जेब खाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -