पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानें अपने शहर के भाव
पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानें अपने शहर के भाव
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में तेजी बनी हुई है. कच्चे तेल में तेजी अमेरिका में क्रूड की इन्वेंट्री घटने से तेजी आई है. अमेरिका में इन्वेंट्री 80 लाख बैरल कम हुई है. ब्रेंट के दाम 54 डॉलर के ऊपर पहुंच गए हैं. 11 महीने के बाद ब्रेंट सबसे ऊपरी स्तर पर है.  इसके अलावा सऊदी अरब के क्रूड आयल के उत्पादन में कटौती के ऐलान से भी भावों को समर्थन मिल रहा है.

वहीं, डोमेस्टिक मार्केट में दो दिनों तक बढ़ोतरी के बाद आज पेट्रोल-डीजल के भाव में स्थिरता बनी हुई है. सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में आज कोई संशोधन नहीं किया है.  कल दिल्ली में पेट्रोल 23 पैसे और डीजल 26 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था. पिछले 2 दिन में पेट्रोल 49 पैसे और डीजल 51 पैसे महंगा हो चुका है. दिल्ली में आज 08 जनवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. पेट्रोल कल के भाव 84.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल कल के भाव 74.38 रुपये प्रति लीटर की दर से आज भी मिल रहा है.

वहीँ मुंबई में पेट्रोल-डीजल के दाम आज यथावत बने हुए हैं. मुंबई में पेट्रोल के दाम 90.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 81.07 रुपये प्रति लीटर हैं. कोलकाता में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. पेट्रोल के भाव 85.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 77.97 रुपये प्रति लीटर हैं.

आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा- "RBI के लिए रिवाइवल की मांग..."

बाजार परिचालन के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की बिक्री के लिए आरबीआई करेगा ये काम

SBI ने उठाया बॉन्ड के जरिए 600mn-डॉलर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -