पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों ने आज सोमवार के लिए पेट्रोल- डीजल के नए भाव जारी कर दिए हैं. आज कीमतों में कोई वृद्धि नहीं की गई है. इसके पहले बीते कई दिनों से ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ाई जा रही थी. दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 107.59 रुपये जबकि डीजल की कीमत 96.32 रुपये प्रति लीटर है.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का आम आदमी पर चौतरफा असर पड़ रहा है. कई शहरों में पेट्रोल 120 रुपए लीटर पहुंच चुका है. मुंबई में पेट्रोल का भाव 113.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 104.38 रुपये प्रति लीटर है. बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का भाव 108.11 रुपये, जबकि डीजल की कीमत 99.43 रुपये लीटर है. वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमत 104.52 रुपये लीटर है, तो डीजल का भाव 100.59 रुपये लीटर है.

बता दें कि अक्टूबर माह में अब तक 20 बार से अधिक ईंधन की कीमतों में वृद्धि की गई है. केवल तीन दिन को छोड़कर प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़े हैं. केवल अक्टूबर में ही पेट्रोल 5.15 रुपये महंगा हो गया है, तो वहीं डीजल भी 5 रुपये तक बढ़ गया है. क्रूड आयल की कीमतों में तेजी जारी है लिहाजा पेट्रोल-डीजल के भाव भी निरंतर बढ़ रहे हैं. देश के कई शहरों में इस वक़्त पेट्रोल के रेट 120 लीटर के पास पहुंच चुके हैं. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पहली दफा पेट्रोल 120 रुपये के करीब पर पहुंच गई है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, जानिए अपने शहर का भाव

बड़ी खबर! कर्मचारियों के लिए 'टाटा स्टील' लेकर आई ये 2 बड़ी स्कीम, जानिए इसके फायदे

रिलायंस के प्रॉफिट में आया जबरदस्त उछाल, हुआ 43 फीसदी का भारी इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -