पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट
पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट
Share:

नई दिल्ली : आम बजट पेश होने के बाद शनिवार को पेट्रोल की कीमत में 2.45 रुपये और डीजल में 2.36 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि देखने को मिली थी. किन्तु दूसरे दिन तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत को स्थिर रखा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह पेट्रोल का दाम 72.96 रुपये और डीजल का 66.69 रुपये प्रति लीटर के पुराने स्तर पर ही स्थिर है. 

एक दिन पहले दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 2.45 रुपये और डीजल में 2.36 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया था. पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार द्वारा शुक्रवार को पेश किए गए आम बजट में उत्पाद शुल्क व उपकर में दो रुपए प्रति लीटर की वृद्धि किए जाने के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई थी. बजट के अगले दिन हुई वृद्धि के बाद तेल कंपनियों ने दिल्ली के अलावा कोलकाता, मुंबई और चेन्नई सहित देश के अन्य शहरों में भी तेल की कीमतों में रविवार को कोई परिवर्तन नहीं किया.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में शनिवार को पेट्रोल के दाम पूर्ववत क्रमश: 72.96 रुपये, 75.15 रुपये, 78.57 रुपये और 75.76 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी यथावत क्रमश: 66.69 रुपये, 68.59 रुपये, 67.40 रुपये और 69.90 रुपये प्रति लीटर पर स्थित हैं.

ब्रिटेन: भारतीय मूल के बिज़नेसमेन ने पत्नी पर किया मुकदमा, जब पता चला बच्चे का बाप...

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

बजट 2019: आमदनी, खर्च या फिर क़र्ज़, कैसे तालमेल बिठाएंगी निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -