पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर आई जबरदस्त गिरावट, जानिए क्या है आज के भाव
पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर आई जबरदस्त गिरावट, जानिए क्या है आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के खौफ के बीच दुनियाभर में तेल की कीमतों में गिरावट के बीच शनिवार को भी देश के कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में 12 से 14 पैसे तक की गिरावट देखने को मिली. देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे की गिरावट देखी गई और शहर में एक लीटर पेट्रोल के दाम घटकर 71.02 रुपये प्रति लीटर हो गए. 

दिल्ली में डीजल भी 12 पैसे की कमी के साथ 63.69 रुपये प्रति लीटर की हिसाब से बिक रहा है. अन्य महानगरों में भी इसी प्रकार पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट देखने को मिली. कोरोना वायरस संक्रमण के विश्व के कई देशों में फैलने के कारण डिमांड में कमी की आशंका की वजह से शुक्रवार को तेल की कीमतें 2017 के बाद के निचले स्तर पर पहुंच गई. इस कारण उम्मीद की जा रही है कि देश में भी पेट्रोल डीजल की कीमत में अभी और कमी आएगी.

वहीं मुंबई में पेट्रोल के भाव में सबसे अधिक 14 पैसे की कमी दर्ज की गई. यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत घटकर 76.71 रुपये प्रति लीटर रह गया. शहर में डीजल की कीमत में 13 पैसे की दाम  कमी के साथ 66.69 रुपये प्रति लीटर पर आ गया. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे के साथ 73.70 रुपये प्रति लीटर रह गई है. अब कोलकाता में एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको कल की तुलना में 12 पैसे प्रति लीटर कम चुकाना होगा. 

Yes Bank के पूर्व CEO राणा कपूर के आवास पर ED का छापा, जारी हुआ लुकआउट नोटिस

कोरोना के वार से अर्थव्यवस्था पर पड़ रहा है बुरा असर

Gold Rate Today: सोने-चांदी के भाव में हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -