पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर
पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर
Share:

नई दिल्ली: बजट में पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि होने के बाद लगातार पांचवे दिन राहत का दौर जारी है. शनिवार सुबह डीजल की कीमत में भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत लगातार पांचवे दिन पुराने स्तर 72.90 रुपये प्रति लीटर पर ही बरक़रार रही. शुक्रवार को डीजल की कीमत प्रति लीटर 10 पैसे की गिरावट के साथ 66.24 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई थी. शनिवार को डीजल का भी यही रेट रहा.

मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.52 रुपये और डीजल की कीमत 69.43 रुपये, कोलकाता में  पेट्रोल 75.12 रुपये और डीजल 68.31 रुपये, चेन्नई में पेट्रोल 75.71 रुपये और डीजल 69.97 रुपये, नोएडा में पेट्रोल 72.23 रुपये और डीजल 65.32 रुपये और गुरुग्राम में पेट्रोल 72.75 रुपये और डीजल 65.12 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर बिकते हुए देखा गया.

आपको बता दें कि आम बजट में सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में इजाफा कर दिया था और साथ में सेस भी लगा दिया था. उसके बाद पेट्रोल 2.45 रुपये और डीजल 2.36 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से महंगा हो गया था. दूसरी ओर क्रूड ऑयल की कीमतों में भी हल्की बढ़ोतरी देखने को मिली. शनिवार सुबह डब्ल्यूटीआई क्रूड हल्की तेजी के साथ 60.21 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर जा पहुंचा. वहीं ब्रेंट क्रूड 66.72 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार करते पाया गया.

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 अगस्त से मुफ्त में मिलेगी यह सर्विस

ग्राहकों के लिए टाटा मोटर्स ने लांच की नई स्कीम, 15 जुलाई से शुरू होगा ये ऑफर

किराएदारों और माकन मालिकों के लिए बनेगा नया कानून, तैयार हुआ ड्राफ्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -