पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानिए आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानिए आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी सोमवार के लिए पेट्रोल और डीजल के भाव जारी कर दिए हैं. वैश्विक बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में गिरावट का रुख होने के बाद भी भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई परिवर्तन नहीं किया है. देश में इस वक़्त पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर है. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों में नरमी है. किन्तु घरेलू बाजार में फिलहाल फ्यूल की कीमतों में कटौती नहीं की जा रही है. 

तेल कंपनियों ने आज लगातार 23वें दिन भी ईंधन की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. जिसके चलते पेट्रोल-डीजल के दाम 17 जुलाई को निर्धारित की गई कीमतों पर ही स्थि​र हैं. देश की राजधानी दिल्ली में इंडियन ऑयल (IOC) के पंप पर पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर है. जबकि, मुंबई में पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.45 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

बता दें कि पेट्रोल-डीजल की (Petrol-Diesel) की कीमतों पर मामूली राहत की खबर ये है कि 18 जुलाई से दोनों के ही कीमतों में वृद्धि नहीं हुई है. जिसके चलते घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) और डीजल के दाम (Diesel Rate) यथावत हैं. बता दें कि इससे पहले यानी 17 जुलाई को पेट्रोल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था, जबकि डीजल के भाव स्थिर थे.

पति संग मालदीव घूमने निकली सना खान, एयरपोर्ट पर पढ़ी नमाज

1 सितम्बर से पहले जरूर कर लें यह काम, वरना PF अकाउंट में जमा नहीं होगा पैसा

100 के पार पहुंचा पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -