पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें उड़ा देंगी आपके होश, जानिए क्या है आज के रेट

पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें उड़ा देंगी आपके होश, जानिए क्या है आज के रेट

नई दिल्ली: पेट्रोल डीजल की नई कीमतों के बारे में जानकर आपके होश उड़ सकते हैं। जी हां, आज यानी रविवार को 1 महीने के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों इजाफा हुआ है। आज पेट्रोल की कीमत 09 पैसे की वृद्धि की गई है। साथ ही डीजल के दामों में भी इजाफा हुआ है। रविवार को राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए है।

आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 74.95 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुकी है। वहीं, 1 लीटर डीजल के लिए आपको 65.94 रुपये चुकाने होंगे। शनिवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 74.86 रुपये और डीजल 65.84 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहे थे। मुम्बई में पेट्रोल तक़रीबन 80.60 रुपये और डीजल 69.17 रुपये पर मिल रहा है। आज कोलकाता में पेट्रोल 77.62 रुपये और डीजल 68.35 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल के दाम 77.92 रुपये और डीजल के भाव 69.70 रुपये प्रति लीटर है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अब पेट्रोल-डीजल के दाम रोज़ाना घटते-बढ़ते रहते हैं। पेट्रोल-डीजल की नई कीमत रोज सुबह 6 बजे से प्रभावी हो जाती है। इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बादल इसकी कीमत तक़रीबन दोगुनी हो जाती है।

आसमान पर पहुंचे प्याज के दाम, बंगलोर में 200 रुपए किलो हुई कीमत

सुस्त अर्थव्यवस्था पर बोलीं निर्मला सीतारमण, कहा- इकॉनमी को गति देने के उपायों पर काम कर रही सरकार

अमेजन ने वीडियो गेम की जगह डिलीवर किया कंडोम, मांगनी पड़ी माफ़ी