डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव
डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को एक बार फिर डीजल की कीमतें बढ़ गईं हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने डीजल के भाव 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं. वहीं, पेट्रोल के दाम में लगातार आठवें दिन स्थिरता बनी हुई है. इससे पहले लगातार 7 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ था.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 80.78 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. वहीं, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल क्रमश: 79.05, 77.91 75.89 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बिना किसी परिवर्तन के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड में सोमवार को 0.35 फीसदी की मजबूती आई और यह 42.95 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था, जबकि इससे पहले ब्रेंट का दाम कारोबार के दौरान 43.09 डॉलर प्रति बैरल तक उछला. 

हालांकि, क्रूड आयल का भाव अब भी 45 डॉलर के दायरे में है. विशेषज्ञ बताते हैं कि दुनियाभर में कोरोना के गहराते प्रकोप के चलते क्रूड आयल की डिमांड अब भी उम्मीद के अनुसार नहीं है. वहीं, ईरान और इजराइल के बीच तनाव की वजह से भी क्रूड आयल के भाव को बल मिला हैं.

क्या आप भी खरीदना चाहते हैं सोना ? मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 7वें दिन राहत, जानिए आज के भाव

कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -