पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों आज भी स्थिर, जानिए भाव
पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों आज भी स्थिर, जानिए भाव
Share:

नई दिल्ली: आज बुधवार को भी सरकारी ऑइल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। मतलब आज भी आज जनता को महंगे तेल से राहत मिल गई है। बता दें कि पिछले एक महीने से अधिक समय से गवर्मेंट ऑइल कंपनियां तेल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं कर रही हैं। राजधानी दिल्ली सहित सभी महानगरों में रेट्स जस के तस बने हुए हैं। पेट्रोल के दामों में अंतिम बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई थी। 

दिल्ली में आज 4 नवंबर को पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर हैं। पेट्रोल 81.06 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से आज बिक रहा है। जबकि डीजल कल की कीमत 70.46 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से विक्रय हो रहा है। भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं आया है। पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल की कीमतों 76.86 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर हैं। पेट्रोल कल की कीमत 82.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 73.99 रुपये प्रति लीटर है। 

इसी प्रकार चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। पेट्रोल की कीमत 84.14 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल की कीमत 75.95 रुपये प्रति लीटर है। आपको बता दें कि रोजाना प्रातः छह बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में परिवर्तन होता है। प्रातः छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन तथा अन्य चीजें जोड़ने के पश्चात् इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है।

पीएनबी का QIP प्लान, दिसंबर में इतने करोड़ रुपये जुटाने का है लक्ष्य

बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, बदल गए ये नियम

बैंकिंग फाइनेंशियल स्टॉक्स में आया उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -