पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

By Bhavesh Bakshi
Nov 30 2020 11:07 AM
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव,  यहाँ जानिए ताज़ा भाव

नई दिल्ली: वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के दामों में सुस्ती नजर आ रही है. यह उम्मीद जताई जा रही है कि तेल उत्पादक देशों के संगठन ओपेक (OPEC) क्रूड आयल के उत्पादन में वृद्धि को टाल सकता है. वहीं, घरेलु बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम में पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ोतरी के बाद आज भाव  स्थिर हैं. यानी कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई संशोधन नहीं किया है. बता दें, बीते 10 दिनों में अगर एक दिन को शामिल न किया जाए, तो बाकी 9 दिनों में पेट्रोल के भाव 1.28 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए हैं. वहीं, 9 दिनों में डीजल 1.96 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है.  उल्लेखनीय है कि इससे पहले पेट्रोल की कीमत में अंतिम बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई थी. इसके अलावा, 1 सितंबर से 2 अक्टूबर तक डीजल के भाव 3 रुपए प्रति लीटर से अधिक कम हो चुके हैं. मगर, पेट्रोल के भाव पर कोई असर नहीं हुआ है. अक्टूबर महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया गया था. जबकि अगस्त में पेट्रोल और इसके पहले जुलाई में डीजल के भाव में वृद्धि की गई थी.  

दिल्ली में आज पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पेट्रोल की कीमत 82.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 72.42 रुपये प्रति लीटर हो गई है. मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर हैं. मुंबई में पेट्रोल कल की कीमत 89.02 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी कल के ही भाव 78.97 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जा रहा है.

गुरुनानक जयंती पर बंद हुए शेयर बाजार

आईपीओ बाजार ने बैल रैली के बीच 25K-Cr करोड़ रुपये जुटाए

RBI मुद्रास्फीति की चिंताओं पर दरों में नहीं होगी कटौती