पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव ? जानिए आज के भाव

पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव ? जानिए आज के भाव

नई दिल्ली: लगभग तीन हफ्ते की बढ़त के बाद डीजल के भाव मंगलवार को स्थिर रहे. वहीं, पेट्रोल की कीमत में भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. बीते कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के साथ ही इसका देशव्यापी विरोध भी हो रहा है. ऐसे में तेल कंपनियों पर भी तेल के दाम स्थिर रखने का दबाव है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर है. डीजल भी चारों महानगरों में क्रमश: 80.53 रुपये, 75.64 रुपये, 78.83 रुपये और 77.72 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. इससे पहले सोमवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में चार-पांच पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया था, जबकि डीजल का भाव 11-13 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया गया था.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस महीने अब तक डीजल के भाव में 11.14 रुपये लीटर इजाफा हुआ है जबकि पेट्रोल के दाम 9.17 रुपये लीटर बढ़ गए हैं. देश की राजधानी क्षेत्र में पेट्रोल से महंगा डीजल बिक रहा है. बता दें कि पेट्रोल, डीजल के दाम में राज्यों में अंतर होता है क्योंकि प्रत्येक राज्य में ईंधन पर लगने वाले बिक्री कर या मूल्य वर्धित कर (वैट) की दर अलग अलग है.

तीरंदाज दीपिका कुमारी बंधने जा रही है शादी के बंधन में, शुरू हुई हल्दी की रस्मे

यदि मैच के दौरान बॉल चमकाने के लिए किया लार का इस्तमाल तो हो सकती है परेशानी

कोरोना जांच में नहीं लगेगा समय, जल्द उपलब्ध होगी घरेलू टेस्ट किट