पेट्रोल-डीजल के भाव में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव
पेट्रोल-डीजल के भाव में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को लगातार छठे दिन डीजल की कीमत में गिरावट आई है। यानी आज ग्राहकों को एक लीटर डीजल के लिए सोमवार के मुकाबले कम पैसे देने होंगे। वहीं पेट्रोल के दाम में भी गिरावट दर्ज की गई है। कोरोनावायरस की वजह से इस समय क्रूड ऑयल के भाव एक साल से भी ज्यादा के न्यूनतम स्तर पर चल रहे हैं। इसका सीधा असर पेट्रोल और डीजल के दामों पर देखने को मिल रहा है।

मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम में पांच पैसे की कटौती की गई है। वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के भाव 22 पैसे कम हुए हैं, जिसके बाद इसका भाव क्रमश: 71.44, 74.11, 74.23 और 77.18 रुपये हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल का दाम बीते छह महीनों के न्यूनतम स्तर पर है। वहीं यदि डीजल की बात करें, तो दिल्ली और कोलकाता में एक लीटर डीजल सात पैसे सस्ता हुआ है, मुंबई में 21 पैसे और चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आज ग्राहकों को आठ पैसे कम भुगतान करने होंगे। 

इसके बाद इसकी कीमत क्रमश: 64.03, 66.36, 67.13 और 67.57 रुपये प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में डीजल का भाव आठ महीनों में सबसे कम है। आपको बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें प्रभावी हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के भाव में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बादल इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -