डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के भी दाम स्थिर
डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के भी दाम स्थिर
Share:

नई दिल्ली: डीजल की कीमतों में लगातार दो दिनों से हो रही वृद्धि पर सोमवार को ब्रेक लग गया है। वहीं पेट्रोल के भाव में भी लगातार 28वें दिन स्थिरता बनी रही। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम में भी नरमी बनी हुई थी। बीते दो दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत में 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम पूर्ववत क्रमश: 81.94 रुपये, 77.04 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर हो गए है। चारों महानगरों में पेट्रोल का भाव भी लगातार 28वें दिन बिना किसी परिवर्तन के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के मुकाबले डीजल 1.51 रुपये लीटर महंगा बिक रहा है।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के सितंबर वायदा अनुबंध में सोमवार को पिछले सत्र से 0.25 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 43.67 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड चल रहा था। वहीं, न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) के सितंबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में पिछले सत्र से 0.14 फीसदी की गिरावट के साथ 41.23 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड चल रहा था।

ब्याज दरें कम कर सकता है RBI, 0.25 फीसदी की कटौती संभव

पैसों की तंगी से हो रहे है परेशान तो आज ही अपनाएं ये उपाय

घरेलु हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, विमानन मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -