लागतार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, जाने आज के भाव
लागतार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, जाने आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: आज लगातार दूसरे दिन सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दाम में इजाफा कर दिया है. इस वृद्धि के बाद अब अधिकतर शहरों में पेट्रोल के दाम उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 25 पैसे प्रति लीटर, तो वहीं डीजल की कीमत भी 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई. जिसके बाद पेट्रोल 86.35 रुपये और डीजल 76.48 रुपये प्रति लीटर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. 

बता दें कि नव वर्ष की शुरुआत से ही पेट्रोल डीजल की कीमतों में रुक रुक कर लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. जिसके कारण दोनों ईंधन के भाव रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए. बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 86.35 रुपये और डीजल की 76.48 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 92.86 रुपये और डीजल 83.30 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल 87.69 रुपये और डीजल 80.08 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 88.82 रुपये और डीजल 81.71 रुपये प्रति लीटर है.  

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर दिन सुबह 6 बजे बदलाव होता है. सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल डीजल कि कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका भाव लगभग दोगुना हो जाता है. विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है.

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 48120 पर खुला सेंसेक्स

नए कोविड वेरिएंट की वजह से थम सकता है विकास: आईएमएफ विश्व आर्थिक दृष्टिकोण

असम सरकार ने 2016 से 80,000 युवाओं को नौकरी दी: राज्यपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -