लॉकडाउन के साथ ही लॉक हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के भाव

By Bhavesh Bakshi
Mar 25 2020 02:08 PM
लॉकडाउन के साथ ही लॉक हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के भाव

नई दिल्ली: देशभर में लॉकडाउन के साथ ही पेट्रोल व डीजल के दाम भी लॉक हो गए हैं। इसके चलते आज तीसरे दिन यानी बुधवार 25 मार्च 2020 को पेट्रोल और डीजल दोनों के भाव में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। आज पेट्रोल का दाम 69.59 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा। वहीं, डीजल की कीमत भी 62.29 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रही।

सरकारी तेल कंपनियां कीमतों की समीक्षा करने के बाद रोज़ाना पेट्रोल और डीजल के रेट निर्धारित करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम दैनिक आधार पर 6 बजे से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन कर जारी करती हैं। दिल्ली में अब 1 लीटर पेट्रोल का दाम 69.59 रुपये है। वहीं 1 लीटर डीजल 62.29 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। कोलकाता में 1 लीटर पेट्रोल का दाम 72.29 रुपये है। वहीं 1 लीटर डीजल 64.62 रुपये प्रति लीटर है। मुम्बई में अब 1 लीटर पेट्रोल का दाम 75.30 रुपये है। वहीं 1 लीटर डीजल 65.21 रुपये प्रति लीटर पर उपलब्ध है। 

आपको बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ वैश्विक बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन होता है। इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल और डीजल के भाव रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं।

'हम कभी युद्धकाल में भी नहीं रुके, परिस्थिति को समझिए,' कोरोना पर रेलवे की मार्मिक अपील

कोरोना का असर, ITR और GST दाखिल करने की अंतिम तारीख बढ़ी

पेट्रोल-डीजल के दामों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव