धड़ाम से गिरे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमतें
धड़ाम से गिरे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमतें
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमत में शनिवार को सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। देश के चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोल का भाव 27-28 पैसे प्रति लीटर कम हो गया है, जबकि डीजल के भाव में 30 से 32 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई है। पेट्रोल और डीजल के भाव में फिर लगातार तीसरे दिन कटौती की गई है।

तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल की कीमत में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 27 पैसे जबकि चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर की कमी  की है। वहीं, दिल्ली और कोलकाता में डीजल के भाव 30 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 32 पैसे प्रति लीटर कम हुए  है। इस महीने में पेट्रोल और डीजल के भाव में यह सबसे बड़ी एक दिनी कटौती है। देश की राजधानी दिल्ली में 11 जनवरी के बाद यानी दो हफ्ते में पेट्रोल 1.85 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है जबकि डीजल के भाव में उपभोक्ताओं के लिए 1.86 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत घटकर क्रमश: 74.16 रुपये, 76.77 रुपये, 79.76 रुपये और 77.03 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह, चारों महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 67.31 रुपये, 69.67 रुपये, 70.56 रुपये और 71.11 रुपये प्रति लीटर हो गए है।

भारत दौरे पर आई अमेरिकी राजनयिक एलिस वेल्स, कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर जताई ख़ुशी

जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगी आकर्षण वेतन

बचपन से ही दिलेर थी दिया मिर्जा, मनचले को इस अंदाज में सिखाया सबक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -