100 रुपए प्रति लीटर होने के करीब पेट्रोल, जानें क्या है डीजल का हाल
100 रुपए प्रति लीटर होने के करीब पेट्रोल, जानें क्या है डीजल का हाल
Share:

जयपुर: कोरोना से जूझ रही जनता अब पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतों से भी त्रस्त नजर आ रही है. कोरोना की तो वैक्सीन भी आ गई, किन्तु पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वैक्सीन सरकार के पास भी नहीं है. सरकार का पेट्रोलियम के भाव पर से नियंत्रण पूरी तरह हट चुका है. वैश्विक बाजार में क्रूड आयल की कीमत स्थिर रहने के बाद भी तेल कंपनियां लगातार पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ा रही हैं.

पेट्रोल तेजी से सौ का आंकड़ा छूने को आतुर नज़र आ रहा है. आज पेट्रोल 26 पैसे और डीजल 28 पैसे की बढ़त के साथ शुरू हुआ. सर्दी और कोरोना महामारी के दौर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा जारी है, इससे आमजन मुश्किल में पड़ गया है. संकट के इस दौर में पेट्रोल-डीजल आम आदमी की पकड़ से बाहर होता जा रहा है. कोरोना संकट के बीच वैश्विक बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट के बाद भी देश और प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला जारी है. दिल्ली में पेट्रोल 85.70 रुपये और डीजल 75.88 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल 92.28 रुपये और डीजल 82.66 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल 87.11 रुपये और डीजल 79.48 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल 88.29 रुपये और डीजल 81.14 रुपये प्रति लीटर है.

बीते 11 दिनों में जिस तरह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है, उससे ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार का तेल कंपनियों पर नियंत्रण पूरी तरह ख़त्म हो चुका है. इस अवधि में बीते 11 दिन में पेट्रोल जहां एक रुपए 59 पैसे लीटर महंगा हुआ है, वहीं डीजल की कीमतों में भी एक रुपए 65 पैसे का इजाफा हुआ है. 

पावर फाइनेंस कॉर्प ने बांड के माध्यम से जुटाए USD 500 मिलियन

ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने 5,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ पेंट्स बिज़ में किया प्रवेश

भारी गिरावट के साथ 22 जनवरी को बन हुआ बाजार, जानिए क्या था निफ़्टी का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -