कई शहरों में पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक, दो दिन की शांति के बाद फिर बढ़े ईंधन के दाम
कई शहरों में पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक, दो दिन की शांति के बाद फिर बढ़े ईंधन के दाम
Share:

नई दिल्ली: दो दिन तक शांति के बाद मंगलवार को तेल कंपनियों ने एक बार फिर डीजल और पेट्रोल के रेट में इजाफा कर दिया है. आज दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ कर 90.93 रुपये पर पहुंच गया. डीजल में भी 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है. देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये के पार पहुंच गया है. सोमवार को ब्रेंट क्रूड 65 डॉलर प्रति बैरल के स्तर को पार कर गया. तेल के दाम देश में रिकॉर्ड स्तर पर चल रहे हैं.

प्रीमियम पेट्रोल तो पहले से ही कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है. अब सामान्य पेट्रोल भी राजस्थान के श्रीगंगानगर, मध्य प्रदेश के अनूपपुर जैसे कई शहरों में 100 रुपये से अधिक में एक लीटर पेट्रोल मिल रहा है.  इस बढ़त के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल 90.93 रुपये और डीजल 81.32 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 97.34 रुपये और डीजल 88.44 रुपये लीटर, जबकि बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 91.12 रुपये और डीजल 84.19 रुपये लीटर बिक रहा है।  वहीँ चेन्नई की बात करें तो यहाँ, पेट्रोल 92.90 रुपये और डीजल 86.31 रुपये लीटर है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल 98.96 रुपये और डीजल 89.60 रुपये लीटर है. 

बता दें कि पेट्रोल के साथ ही डीजल भी आसमान में पहुंच गया है. आज यह 35 पैसे महंगा हुआ है. इस महीने 13 दिनों में इसकी कीमत में 3.84 रुपये की वृद्धि हो चुकी है. नए साल में लगभग डेढ़ महीने में 24 दिन ही डीजल के दाम बढ़े, किन्तु इतने दिनों में ही डीजल 07.45 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. 

योगी के बजट में नोएडा के लिए बड़ा तोहफा, जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी

ICRA ने कहा- "छोटे आकार के रियल एस्टेट कंपनियों के क्षेत्र..."

गौतम ठाकर ओएलएक्स ऑटो के ग्लोबल सीईओ के रूप में हुए नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -