पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

नई दिल्ली: आज गुरुवार को भी आम जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत मिली है। मतलब आज भी निरंतर 20वें दिन तेल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। देश की राजधानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 81.06 रुपए है। वहीं, डीजल के लिए आपको 70.46 रुपए खर्च करने होंगे।  

IOCL के पोर्टल के अनुसार, तेल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 81.06 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल का दाम 70.46 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपए प्रति लीटर, डीजल 76.86 रुपए प्रति लीटर प्राप्त हो रहा है। इसके अतिरिक्त कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.59 रुपए तथा डीजल के लिए 73.99 रुपए चुकाने होंगे। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 84.14 रुपए प्रति लीटर और डीजल 75.95 रुपए प्रति लीटर है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों आई अमेरिकी एनर्जी इंर्फोमेशन एडमिनिस्ट्रेडशन (EIA) की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अगले माह वहां के 7 बड़े शेल फोरमेशन में तेल के उत्पादन में 1,21,000 बैरल की कमी आएगी। जिसके पश्चात् कच्चे तेल के दामों में तेजी की आशा व्यक्त की जा रही थी। हालांकि, डोमेस्टिक मार्केट में इसका पेट्रो गुड्स की कीमत पर फिलहाल कोई प्रभाव नहीं है। वही पेट्रोल डीजल के दाम आप एसएमएस के माध्यम से भी जान सकते हैं। भारतीय तेल के पोर्टल के मुताबिक, आपको RSP तथा अपने जिलें का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। प्रत्येक जिलें का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल के पोर्टल से प्राप्त हो जाएगा।

3 दिन की तेजी के बाद आज टूटा सोना वायदा, चांदी में भारी गिरावट

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 181 अंक लुढ़का सेंसेक्स

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान, अर्थव्यवस्था के पुनरुथान को लेकर कही ये बात