पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव
पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार को लगातार तीसरे दिन इजाफा हुआ है। शुक्रवार को 48 दिनों तक लगातार अपरिवर्तित रहने के बाद दोनों ईंधन की कीमतों में पहली बार बढ़ोतरी हुई थी। सार्वजनिक क्षेत्र की अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक, आज देश के चार बड़े महानगरों में डीजल के भाव 18 से 20 पैसे और पेट्रोल के आठ पैसे तक प्रति लीटर बढ़ये गये हैं।

दिल्ली में डीजल 19 पैसे और पेट्रोल 08 पैसे प्रति लीटर मंहगा हुआ है। घरेलू बाजार में इससे पहले डीजल की कीमत में अंतिम बार संशोधन दो अक्टूबर को किया गया था, जबकि पेट्रोल की कीमत बीते 58 दिन से स्थिर थीं। पेट्रोल की कीमत में अंतिम बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी। तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक, आज दिल्ली में पेट्रोल 81.46 रुपये जबकि डीजल 71.07 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मायानगरी मुंबई में पेट्रोल 88.16 रुपये प्रति लीटर और डीजल 77.54 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 83.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 74.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.53 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल का भाव 76.55 रुपये प्रति लीटर हो गया है।  

LBSNAA के 57 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव

वॉल स्ट्रीट के मुख्य सूचकांक में आई गिरावट

एनसीसी ने 22 नवंबर, 2020 को मनाई 72 वीं वर्षगांठ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -