आम जनता को एक और झटका, डीजल की कीमत में फिर हुआ इजाफा, पेट्रोल स्थिर
आम जनता को एक और झटका, डीजल की कीमत में फिर हुआ इजाफा, पेट्रोल स्थिर
Share:

नई दिल्ली: तेल कंपनियां लगातार डीजल के दाम में इजाफा किए जा रही हैं. सोमवार को यानी आज भी डीजल के भाव में 12 पैसे प्रति लीटर की वर्द्धि हुई है। जिससे दिल्ली में डीजल की कीमत 81.64 रुपये लीटर हो गई है. हालांकि, पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इंडियन ऑयल (IOC) के अनुसार, इस वृद्धि के बाद दिल्ली में डीजल 81.64 रुपये लीटर के हिसाब से बिक रहा है. वहीं, पेट्रोल 80.43 रुपये प्रति लीटर है.

इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 87.19 रुपये और डीजल 79.83 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 83.63 रुपये और डीजल 78.60 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 82.10 रुपये और डीजल 76.77 रुपये प्रति लीटर और नोएडा में पेट्रोल 81.08 रुपये एवं डीजल 73.56 रुपये लीटर की दर पर बिक रहा है. उल्लेखनीय है कि डीजल के दाम बढ़ने का महंगाई से सीधा संबंध होता है. निरंतर डीजल के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्टेशन यानी ट्रकों की ढुलाई आदि का खर्च बढ़ता जा रहा है और इसके कारण पिछले दिनों में दैनिक जरूरत के सामानों की कीमतें बढ़ीं हैं. 

आगे भी सब्जियों, फल आदि की कीमतें बढ़ने की आशंका जताई जा रही हैं. पिछले सप्ताह भी तेल कंपनियों ने कई बार डीजल की कीमतें बढ़ाई थीं. हालांकि पेट्रोल की कीमत में कंपनियां कुछ दिनों से इजाफा न करते हुए राहत दे रही हैं. दिल्ली में डीजल की कीमत सबसे अधिक है और यहां पेट्रोल के मुकाबले डीजल महंगा बिक रहा है.

एक सप्ताह के लिए इस शहर में लगा सख्त लॉकडाउन

ज्वेलर्स ने आपदा को अवसर में बदला, ऑनलाइन माध्यम से जमकर बेच रहे सोना

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -