आज फिर सस्ता हुआ डीजल, जानिए क्या है पेट्रोल का भाव
आज फिर सस्ता हुआ डीजल, जानिए क्या है पेट्रोल का भाव
Share:

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कमजोर मांग ने इसके भाव को और नीचे कर दिया है। इस वक़्त विश्वभर में कोरोना वायरस के नए मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसने ग्लोबल ऑइल मार्केट पर बहुत बुरा प्रभाव डाला है। इधर, घरेलू बाजार में देखें तो सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर डीजल के भाव में कटौती की है। हालांकि पेट्रोल के दाम स्थिर हैं।

पेट्रोल के दाम में बीते 10 दिनों से कोई फेरबदल नहीं हुआ है। शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 81.06 रुपये पर स्थिर रहा, जबकि डीजल 7 पैसे सस्ता होकर 70.46 रुपये प्रति लीटर तक कम हो गया। आज दिल्ली में पेट्रोल के भाव 81.06 और डीज़ल की कीमत 70.46 प्रति लीटर है। वहीं मायानगरी मुंबई में पेट्रोल 87.74  और डीजल 76.86 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। 

वहीं तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल 84.14 प्रति लीटर की दर से मिल रहा है, वहीं एक लीटर डीजल के लिए 75.95 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं। जबकि कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 82.59 रुपए में मिल रहा है और डीजल का दाम 73.99 प्रति लीटर है। आपको बता दें कि तेल कंपनियां रोज़ाना समीक्षा करके पेट्रोल-डीज़ल के नए भाव जारी करती हैं, जो सुबह 6 बजे से लागू हो जाती हैं। 

अगर पीएम किसान योजना के तहत पाना है 6000 रुपए, तो 31 मार्च से पहले कर लें ये काम

लक्ष्मी विलास बैंक में होगा बड़ा बदलाव, RBI जल्द लेगी फैसला

लॉकडाउन में स्थगित हुई उड़ानों की टिकट का मिलेगा रिफंड: सर्वोच्च न्यायालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -