नए साल में महंगा हुआ पेट्रोल-डीज़ल, जानें क्या हैं आज के रेट
नए साल में महंगा हुआ पेट्रोल-डीज़ल, जानें क्या हैं आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: न्यू ईयर में रेलवे किराया और सिलेंडर की कीमत बढ़ने के बाद पेट्रोल और डीजल भी मंहगा हो गया है. बुधवार को एयर टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) मंहगा होने के बाद तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार को फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया है. पेट्रोल की कीमत में गुरुवार को दिल्ली में 14 पैसे, जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है.

वहीं, डीजल दिल्ली में 14 पैसे, कोलकाता में 11 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. इसी तरह देश के अन्य शहरों में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा हुआ है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर क्रमश: 75.25 रुपये, 77.87 रुपये, 80.87 रुपये और 78.20 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर क्रमश: 68.10 रुपये, 70.49 रुपये, 71.43 रुपये और 71.98 रुपये प्रति लीटर हो गए है.

अधिकारियों का कहना है कि वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के कीमत बढ़ने की वजह से ही घरेलू बाजार में भी भाव बढ़ाए जा रहे हैं. इससे पहले 1 जनवरी को ही हवाई जहाजों में इस्तेमाल होने वाले तेल एयर टरबाइन फ्यूल के दामों में भी 2.6 फीसदी का इजाफा किया गया है.

जनवरी 2020 में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

थर्टी फ्रर्स्ट मनाना युवक को पड़ा भारी, नहीं देख पाया नए साल की पहली सुबह

सेंसेक्स की 5000 अंको की छलांग के साथ 2019 में निवेशकों ने कमाए 11 लाख करोड़ रूपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -