पेट्रोल के कीमतों में लगातार पांचवे दिन लगी आग, डीजल के दाम स्थित
पेट्रोल के कीमतों में लगातार पांचवे दिन लगी आग, डीजल के दाम स्थित
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल की कीमत में लगातार पांचवें दिन सोमवार को वृद्धि का सिलसिला जारी रहा, जबकि डीजल की कीमत में लगातार छठे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ. देश की राजधानी दिल्ली में लगभग डेढ़ महीने बाद फिर पेट्रोल का दाम 74 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है. दिल्ली में पेट्रोल 74.05 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. इससे पहले पांच अक्टूबर 2019 को दिल्ली में पेट्रोल 74.04 रुपये प्रति लीटर था. 

वैश्विक बाजार में विगत दिनों कच्चे तेल के दाम बढ़ने की वजह से देश में पेट्रोल के दाम में वृद्धि हुई है. वैश्विक बाजार में क्रूड आयल में हालांकि सोमवार को स्थिरता बनी हुई थी, किन्तु बेंट्र क्रूड का भाव करीब दो महीने के ऊंचे स्तर पर है. तेल विपणन कंपनियों ने निरंतर पांचवें दिन दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की, किन्तु डीजल की कीमत में लगातार छठे दिन कोई परिवर्तन नहीं किया.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 74.05 रुपये, 76.74 रुपये, 79.71 रुपये और 76.97 रुपये प्रति लीटर हो गईं हैं. हालांकि चारों महानगरों में डीजल के भाव पूर्ववत क्रमश: 65.79 रुपये, 68.20 रुपये, 69.01 रुपये और 69.54 रुपये प्रति लीटर पर स्थित हैं.

सेंसेक्स की इन छह कंपनियों के शेयर्स में आया उछाल, सबसे ऊपर रही रिलायंस इंडस्ट्रीज

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच म्यूचुअल फंड निवेश में आई भारी गिरावट

कोल ब्लाक को जल्द परिचालन में लाने के लिए, कोयला मंत्रालय उठाने वाला है बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -