पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? जानिए आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? जानिए आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: घरेलु बाजार में सरकारी तेल कंपनियों ने आज शनिवार को भी डीजल और पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। डीजल के भाव लगातार 15वें दिन स्थिर रहे। पेट्रोल की कीमत पिछले 25 दिनों से स्थिर बने हुए हैं। पेट्रोल के भाव में अंतिम बार 22 सितंबर को 7 से 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई थी। बीते 19 दिनों में डीजल के दाम करीब 1 रुपए गिर चुके हैं। 

वहीं, 1 सितंबर से 2 अक्टूबर तक डीजल की कीमत 3 रुपए प्रति लीटर से अधिक गिर हो चुके हैं। हालांकि, पेट्रोल की कीमत पर कोई असर नहीं है। पेट्रोल और डीजल के भाव में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसके भाव तक़रीबन दोगुना हो जाते हैं। दिल्ली में आज 17 अक्टूबर को लगातार 25वें दिन पेट्रोल के दाम अपरिवर्तित रहे। दिल्ली में आज पेट्रोल कल के दाम 81.06 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। जबकि डीजल के दाम भी आज यथावत हैं।

डीजल कल की कीमत 70.46 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। पेट्रोल 87.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 76.86 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल क्रमशः 82.59 रुपये और 73.99 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसी तरह चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल क्रमशः 84.14 रुपये और डीजल के दाम 75.95 रुपये प्रति लीटर है।  

छह महीने की गिरावट के बाद सितंबर टेम्बर में भारत में बढ़ा 6% निर्यात

इस दिन से खुलेगा असम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान

सम्पूर्ण भारत के 10 शहरों में रैपिडो ऑटो सेवा उपलब्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -