पेट्रोल डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? ऐसे चेक करें अपने शहर के भाव
पेट्रोल डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? ऐसे चेक करें अपने शहर के भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार पांचवे दिन की गिरावट के बाद मंगलवार को कोई परिवर्तन नहीं हुआ. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, 17 मार्च 2020 को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में डीजल और पेट्रोल के भाव यथावत ही रहे. दिल्ली में पेट्रोल 69.59  और डीजल 62.29, जबकि मुंबई में पेट्रोल 75.3 और डीजल 65.21, कोलकाता में पेट्रोल 72.29 और डीजल 64.62 और चेन्नई में पेट्रोल 72.28 और डीजल 65.71 के हिसाब से बिक रहा है. 

उल्लेखनीय है कि सरकार ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क एवं उपकर में तीन रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है, जिसके बाद आशंका जताई जा रही थी कि पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि होगी, किन्तु अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में नरमी रहने के कारण दोनों वाहन ईंधनों में निरंतर गिरावट का सिलसिला जारी है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद प्रति दिन पेट्रोल और डीजल के रेट निर्धारित करती हैं. 

इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं. आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के भाव रोजाना SMS के जरिए भी जान सकते है. इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं. 

ED ने अनिल अंबानी को यस बैंक मामले में भेजा सम्मन

सोने के भाव में जबरदस्त उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी

SBI Cards का डेब्यू कोरोना वायरस से हुआ ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -