पेट्रोल की कीमतों में फिर लगी आग, डीज़ल के भाव में मिली राहत

पेट्रोल की कीमतों में फिर लगी आग, डीज़ल के भाव में मिली राहत
Share:

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन वृद्धि की गई है. सोमवार को पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. इससे दिल्ली में पेट्रोल के दाम 80.73 रुपये लीटर हो गई है. हालांकि डीजल के भाव में कोई वृद्धि नहीं हुई है. इसके पहले रविवार को 47 दिन की विराम के बाद पेट्रोल की कीमत में इजाफा किया गया था. रविवार को दिल्ली में पेट्रोल 80.57 रुपये लीटर था.

यदि देश के मुख्य महानगरों की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल 80.73 रुपये लीटर और डीजल 73.56 रुपये लीटर की दर से बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 80.11 रुपये प्रति लीटर है. वहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 82.30 रुपये और डीजल 77.06 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल 83.87 रुपये और डीजल 78.86 रुपये लीटर में मिल रहा है. इसी प्रकार, नोएडा में पेट्रोल 81.34 रुपये और डीजल 73.87 रुपये लीटर की दर पर मिल रहा है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल के भाव तय करती हैं.

इस बीच खबर है कि जून के मुकाबले जुलाई में ईंधन की खपत में भारी गिरावट आई है. जुलाई 2020 में ईंधन खपत लुढ़ककर 15.67 मिलियन टन पर आ गई. जुलाई- 2019 की तुलना 11.7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है, गत वर्ष समान अवधि में 17.75 मिलियन टन ईंधन की खपत हुई थी.

सोने के दाम की गिरावट के साथ भारत में प्रीमियम में भी आई गिरावट

जानें क्या है आज पेट्रोल और डीजल का रेट

अब भारत में दवाओं की भी होम डिलीवरी करेगा Amazon, इस शहर से होगी शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -