कोरोना काल में आम आदमी को बड़ा झटका, पेट्रोल-डीज़ल के दाम में फिर हुआ इजाफा
कोरोना काल में आम आदमी को बड़ा झटका, पेट्रोल-डीज़ल के दाम में फिर हुआ इजाफा
Share:

नई दिल्ली:  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी जारी है, आज दिल्ली में पेट्रोल का भाव 76.26 रुपये प्रति लीटर (0.48 रुपये की वृद्धि) और डीजल का भाव 74.62 रुपये प्रति लीटर ((0.59 रुपये की वृद्धि) हैं। बता दें कि दिल्ली में बीते दिनों पेट्रोल की कीमत 74.57 रुपए पहुँच गई है और डीजल के भाव भी बढ़कर 72.81 हो गए है। 

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी ICE पर गुरूवार को अगस्त डिलीवरी ब्रेंट क्रूड के वायदा अनुबंध में बीते सत्र से 3.52 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 40.26 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। हाल ही में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने भाजपा और मोदी सरकार को जन विरोधी बताते हुए कहा कि कोरोना काल में बेरोजगारी और आर्थिक मंदी से जीवन के लिए संघर्ष कर रहे गरीब जनता पर बोझ डाल कर भाजपा नीत सरकार मुनाफाखोरी और जबरदस्ती वसूली कर रही है।

कांग्रेस ने डीजल-पेट्रोल को GST के दायरे में लाने की मांग की है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को एक बयान में कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतों को देखते हुए सरकार को डीजल-पेट्रोल और एलपीजी गैस के दाम अगस्त 2004 के स्तर पर लाना चाहिए।

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर को विकसित करने के लिए किया जाने वाला है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -