लगातार तीसरे दिन बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

Sep 14 2019 12:19 PM
लगातार तीसरे दिन बढे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफे का सिलसिला शनिवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। देश के चार मुख्य महानगरों, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत फिर आठ पैसे प्रति लीटर बढ़ गई है। वहीं, डीजल के भाव दिल्ली और कोलकाता में नौ पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। 

इस हफ्ते अब तक चार बार पेट्रोल और डीजल के भाव में इजाफा हुआ है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में हफ्ते के दौरान पेट्रोल 26 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है और डीजल के दाम में 28 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इंडियन ऑयल की बेवसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 71.97 रुपये, 74.70 रुपये, 77.65 रुपये और 74.78 रुपये प्रति लीटर पहुँच गई हैं।

चारों महानगरों में डीजल की कीमतें भी बढ़कर क्रमश: 65.37 रुपये, 67.78 रुपये, 68.56 रुपये और 69.09 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस हफ्ते कच्चे तेल के भाव में नरमी बनी रही। ऊर्जा विशेषज्ञों का कहना है कि बीते 15 दिनों के दौरान कच्चे तेल के दाम में लगभग स्थिरता बनी रही है, जिसके बाद आगे अब पेट्रोल और डीजल के दाम में अधिक बढ़ोतरी की संभावना नहीं है।

किराए में 25 से 75 प्रतिशत छूट दे रहा इंडियन रेलवे, इस तरह उठा सकते हैं फायदा

सितम्बर महीने में चार दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, दो दिन हड़ताल पर हैं कर्मचारी

इस देश में लग सकता है ई-सिगरेट पर पाबंदी