दिल्ली में 81 रुपए के पार पहुंची डीज़ल की कीमत, जानिए क्या है पेट्रोल का हाल
दिल्ली में 81 रुपए के पार पहुंची डीज़ल की कीमत, जानिए क्या है पेट्रोल का हाल
Share:

नई दिल्ली: पूरी दुनिया के बाजारों में क्रूड आयल के भाव नरम चल रहे हैं. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल के भाव 81 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं. यह डीजल की रिकॉर्ड कीमत है. दिल्ली देश का अकेला सूबा है, जहां डीजल, पेट्रोल से भी ऊंचे दामों पर बिक रहा है. हालांकि, सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

इससे पहले, रविवार और सोमवार को डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई थी. सोमवार को डीजल के दाम में दिल्ली में 11 पैसे, कोलकाता में 12 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल का दाम 81.05 रुपये लीटर हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में डीजल, पेट्रोल के मुकाबले 62 पैसे प्रति लीटर महंगा बिक रहा है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम  बढ़कर क्रमश: 81.05 रुपये, 76.17 रुपये, 79.27 रुपये और 78.11 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

हालांकि, पेट्रोल के दाम लगातार 14वें दिन स्थिर रहे. पेट्रोल का दाम चारों महानगरों में बिना किसी संशोधन के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर पर कायम है. यदि क्रूड आयल की बात करें तो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसे लेकर नरमी देखी जा रही है.  

रिचर्ड वर्मा ने दिया बयान, भारत सहित पड़ोसियों के साथ चीन का व्यवहार उकसाने वाला

पीएम मोदी से चर्चा के बाद Google का बड़ा ऐलान, भारत में करेगा 75,000 करोड़ का निवेश

अब इंटरनेट में नहीं होगा भेदभाव ! टेलीकॉम कंपनियों पर TRAI का बड़ा एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -