पेट्रोल-डीज़ल के दामों में बड़ी कटौती, यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीज़ल के दामों में बड़ी कटौती, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई द‍िल्‍ली: आज फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट आई है। सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से आज फिर लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की गई है। पेट्रोल के दाम की बात करें तो इसकी कीमतों 11 से 13 पैसे की कटौती की गई है, वहीं डीजल की बात करें तो इसकी कीमतों में 10 से 12 पैसे तक की गिरावट आई है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 13 और डीजल की कीमत में 12 पैसे की कटौती की गई है।

इसी के साथ दिल्ली में पेट्रोल 81.86 और डीजल 72.93 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इससे एक दिन पहले शुक्रवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था, जबकि बीते गुरुवार को डीजल-पेट्रोल, दोनों की कीमतों में कटौती हुई थी। बता दें कि गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की गई थी। 10 सितंबर को पेट्रोल की कीमतों 8 से 9 पैसे की कटौती की गई थी, वहीं डीजल की बात करें तो इसकी कीमतों में 10 से 12 पैसे तक की गिरावट आई थी।

आपको बता दें कि दिल्ली पेट्रोल 81.86 रुपये और डीजल 72.93 रुपये लीटर के हिसाब से बिक रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 88.51 रुपये और डीज़ल की 79.45 रुपये लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 83.36 रुपये और डीज़ल 76.43 रुपये लीटर की दर से बिक रहा है। चेन्नई में  पेट्रोल का भाव 84.45 रुपये और डीज़ल की कीमत 78.26 रुपये लीटर है। वहीं कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पेट्रोल 84.52 रुपये प्रति लीटर और डीजल 77.22 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा हैं।

मुनाफावसूली के चलते सपाट होकर बंद हुआ बाजार, इन शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

PNB दे रहा प्रॉपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका, 29 सितंबर से पहले उठा लें लाभ

दुबई के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, हफ्ते में तीन दिन चलेगी फ्लाइट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -