डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर
डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर
Share:

नई दिल्लीः रविवार को एक बार फिर से पेट्रोल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. हालांकि तेल कंपनियों ने 12 दिन के बाद डीजल के दाम में 16 से 18 पैसे तक की वृद्धि कर दी है. इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल के मुकाबले डीजल के दाम अधिक हो गए हैं. यहां पर वैट अधिक लग रहा है. हालांकि NCR में पेट्रोल की कीमत अभी भी डीजल से अधिक है.

दिल्ली में आज पेट्रोल 80.43 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है, जबकि डीजल के दाम पहले के 80.78 रुपये के मुकाबले 16 पैसे बढ़कर 80.94 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 82.10 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रही, जबकि डीजल 76 रुपये के स्तर के  पार पहुँच गया और शनिवार को डीज़ल 75.89 रुपये के मुकाबले 76.05 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका. आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम अभी भी 87.19 रुपये हैं, जबकि एक लीटर डीजल महंगा हो गया है और कल के 79.05 रुपये के मुकाबले 79.17 रुपये के हिसाब से बिक रहा है. 

वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 83.63 रुपये पर स्थिर रही, जबकि डीजल थोड़ा महंगा हो गया. चेन्नई में डीज़ल कल के 77.91 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 78.01 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिका. दिल्ली के विपरीत कोलकाता, मुंबई और चेन्नई जैसे अन्य मेट्रो शहरों में डीजल की तुलना में पेट्रोल की कीमतें काफी ज्यादा रहीं. 

एयर इंडिया पर कोरोना की मार, 180 केबिन क्रु को नौकरी से निकाला

निफ़्टी बना सकता है नया हाई, निवेशक को बेहतर रिटर्न की पूरी संभावना

100 साल में सबसे बड़ी मुसीबत है कोरोना, RBI ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -