पेट्रोल के दामों में दो दिन बाद आई गिरावट, डीजल के दाम स्थिर
पेट्रोल के दामों में दो दिन बाद आई गिरावट, डीजल के दाम स्थिर
Share:

नई दिल्‍ली: तेल विपणन कंपनियों (OMC) ने दो दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल के दामों में आज गुरुवार को कटौती की है. OMC ने पेट्रोल की कीमत 5 से 6 पैसे प्रति लीटर तक घटा दी हैं, जबकि डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्‍ली समेत देश के चार मुख्य महानगरों मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 74.95 रुपये, 80.60 रुपये, 77.61 रुपये और 77.92 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.

वहीं चारों महानगरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में ग्राहकों को एक लीटर डीजल के लिए क्रमश: 66.04 रुपये, 69.27 रुपये, 68.45 रुपये और 69.81 रुपये का भुगतान करना पड़ रहा है. इसके अलावा राजधानी दिल्‍ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 76.25 रुपये प्रति लीटर और गुरुग्राम में पेट्रोल 74.45 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. वहीं, डीजल 65.35 रुपये प्रति लीटर की दर पर बेचा जा रहा है. 

गौरतलब है कि 9 दिसम्बर को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत तक़रीबन एक वर्ष बाद सबसे अधिक थी. आपको बता दें कि, ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) कीमतों की समीक्षा के बाद प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल के रेट निर्धारित करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

Income Tax में मिल सकती है राहत, टैक्स रेट में होंगे बदलाव

शाहिद कपूर की तबियत खराब होने के कारण पोस्टपोंन हुई फिल्म जर्सी की शूटिंग

अब मिलेगा और सस्ता लोन, SBI, HDFC के बाद अब BoB और BoI ने भी घटाई ब्याज दर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -