कितना सस्ता-महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव

नई दिल्ली: अंतराराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। जी दरसल ब्रेंट क्रूड के दाम 59 डॉलर प्रति बैरल के पार निकल चुके हैं। इसी के साथ, घरेलू बाजार में सरकारी तेल कम्पनियाओं ने आज लगातार तीसरे दिन यानी सोमवार को भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है। अभी 3 दिन पहले ही दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम 30-30 पैसे बढ़ गए थे। अब दिल्ली में पेट्रोल 86.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल 77.13 रुपये प्रति लीटर है। आपको बता दें कि यह दाम पूरे समय अधिक ही दिख रहा है। जी दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक पेट्रोल 3.24 रुपये महंगा हुआ है। वहीं बात करें डीजल के बारे में तो डीजल 3.26 रुपये महंगा हो चुका है। नए साल से अब तक 12 किस्तों में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़त देखने को मिली है। बीते एक साल में पेट्रोल 20 रुपये और डीजल 15 रुपये महंगा हो गया है। अब हम आपको बताते हैं पेट्रोल-डीजल के आज के दाम।

* दिल्ली में आज 8 फरवरी को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं आया है। यहाँ पेट्रोल के भाव 86.95 रुपये प्रति लीटर डीजल 77.13 रुपये प्रति लीटर है।

* मुंबई में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव नहीं हो पाया है। यहाँ पेट्रोल के दाम 93.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 83.99 रुपये प्रति लीटर हैं।

* कोलकाता में आज पेट्रोल-डीजल के दाम वैसे ही हैं। पेट्रोल के दाम 88.30 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 80.71 रुपये प्रति लीटर हैं।

* चेन्नई में पेट्रोल-डीजल के दाम में को बदलाव नहीं नजर आया है। यहां पेट्रोल के दाम 89.39 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 82.33 रुपये प्रति लीटर हैं।

* बेंगलुरु में पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़त-घटत नहीं देखने को मिली है। यहाँ पेट्रोल के दाम 89.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 81.76 रुपये प्रति लीटर हैं।

पीएम मोदी बोले- 'MSP था, MSP है और MSP रहेगा...किसान आंदोलन खत्म करें'

राज्यसभा में किसान आंदोलन पर बोले PM मोदी- 'राजनीति और राष्ट्रनीति में हमें किसी एक को चुनना होगा'

एचसीएल ने 700 करोड़ रुपये के कर्मचारियों के लिए विशेष एकमुश्त बोनस का किया एलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -