खुशखबरी: कम हुए पेट्रोल के दाम, जानिए आपके शहर में कितना है भाव
खुशखबरी: कम हुए पेट्रोल के दाम, जानिए आपके शहर में कितना है भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल के दाम अधिकतर शहरों में 100 रुपये के पार हो चुके हैं और इसी के साथ कई ऐसे भी शहर हैं जहाँ डीजल भी 100 रुपये से ज्यादा में बिक रहा है। हालाँकि आज यानी रविवार के दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर अच्छी खबर है, जी दरअसल आज यानि रविवार को तेल की कीमतों में कमी आई है। आप जानते ही होंगे कि तेल कंपनियां सुबह पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी करती है और कंपनियों ने आज यानि रविवार के नए रेट भी जारी कर दिए हैं।

आज देखे तो इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, ईंधन की कीमतें कम हुई हैं। जी दरअसल नई रेट के अनुसार, डीजल की कीमतों में 10-20 पैसे और पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे के आस-पास तक की कमी आई है। आपको बता दें कि बीते शनिवार से पहले भी तीन दिन तक डीजल के दामों में कटौती हुई थी, जिसके बाद बीते शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे। वहीं आप देख रहे होंगे कि पेट्रोल के दाम लंबे समय से स्थिर थे और पेट्रोल के भाव में आखिरी बार 18 जुलाई को बदलाव हुआ था। अब करीब-करीब एक महीने बाद पेट्रोल की कीमतों में बदलाव हुआ है और कीमतें कम हुई हैं।

जी हाँ, आज के नए रेट के हिसाब से राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 101.64 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल 89.07 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसके अलावा मुंबई में डीजल 96.64 रुपये प्रति लीटर है और पेट्रोल की कीमत 107.66 रुपये प्रति लीटर है। आपको बता दें कि पेट्रोल-डीज़ल के खुदरा भाव को हर रोज रिवाइज किया जाता है और इसके बाद सुबह 6 बजे नया भाव जारी हो जाता है। वैसे आप चाहे तो अपने घर बैठे SMS के जरिए ही अपने नजदीकी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीज़ल का भाव जान सकते हैं।

इंडियन ऑयल के कस्‍टमर अपने मोबाइल से RSP के साथ शहर का कोड डालकर 9224992249 पर मैसेज भेज सकते हैं। जी दरअसल शहर कोड आपको इंडियन ऑयल (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगा। आपको मैसेज भेजने के बाद पेट्रोल और डीज़ल का ताजा भाव भेज दिया जाएगा।

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार।।।

राखी के दिन भूल से भी ना करें यह 10 काम वरना।।।

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -