सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर का भाव
सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर का भाव
Share:

देश में सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज प्रातः 6 बजे पेट्रोल एवं डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं. देश के 4 प्रमुख महानगरों में आज वाहन ईंधन की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं देखा गया है तथा इसके साथ ही लोगों को आज भी इस मोर्चे पर कोई राहत नहीं मिली है. हालांकि इस वक़्त कच्चे तेल की कीमतों में भी उछाल देखा जा रहा है तथा अंतरराष्ट्रीय बाजार में मांग बढ़ने से क्रूड ऑयल के दाम चढ़ रहे हैं. इससे निकट भविष्य में देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राहत मिलने की उम्मीद फिलहाल नजर नहीं आ रही है. देश में सबसे सस्ता पेट्रोल अंडमान एंड निकोबार के पोर्ट ब्लेयर में प्राप्त हो रहा है जहां पेट्रोल 84.10 रुपये एवं डीजल 79.74 रुपये प्रति लीटर के दाम पर है.

आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें देखें तो इसमें वृद्धि देखी जा रही है. ग्लोबल बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतें लगभग 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. आज ब्रेंट क्रूड 1.73 प्रतिशत की मजबूती के साथ 85.92 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ है तथा इस प्रकार इसकी कीमत 86 डॉलर के करीब आ गई हैं. डबल्यूटीआई क्रूड में 80.62 डॉलर प्रति बैरल का लेवल देखा जा रहा है और ये आधा प्रतिशत से ज्यादा उछला है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं.

यूपी में जन्म लेने वाले बीएसएफ के पूर्व डीजी पंकज सिंह बने डिप्टी NSA

दिल्ली समेत इन राज्यों में ठंड ढाएगी अपना भयानक सितम, तेज हवाओं के साथ हो सकती है वर्षा

कश्मीरी युवती की धोखे से करवाई पाकिस्तानी युवक से शादी, भागकर पहुंची भोपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -