महाराष्ट्र, राजस्थान में बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए आपके शहर में क्या है भाव?
महाराष्ट्र, राजस्थान में बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए आपके शहर में क्या है भाव?
Share:

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आज बेहद मामूली बदलाव देखने को मिला है। जी दरअसल ब्रेंट क्रूड 1.12 डॉलर (1.21 फीसदी) महंगा होकर 93.50 डॉलर प्रति बैरल और डब्‍ल्‍यूटीआई 0.54 डॉलर (0.64 फीसदी) की बढ़त के साथ 85.05 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है। वहीँ आज यानी शनिवार को सरकारी तेल कंपनियों ने देश में पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। हालांकि, यहां कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिल रहा है।

5वीं के छात्र को शिक्षक ने कूड़ेदान में किया बंद, बहन ने आकर खोला ढक्‍कन तो रह गई दंग

आपको बता दें कि राजस्थान में 0.96 रुपये बढ़कर पेट्रोल 109.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.87 रुपये महंगा होकर 94.22 रुपये पर पहुंच गया है। वहीं महाराष्ट्र में पेट्रोल 1.01 रुपये महंगा होकर 106.97 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.97 रुपये की तेजी के साथ 93.46 रुपये का हो गया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल 0.44 रुपये बढ़कर 103.42 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.43 महंगा होकर 96.39 रुपये पर पहुंच गया है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश, गुजरात व झारखंड में भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में थोड़ी तेजी आई है। वहीं बिहार और मध्य प्रदेश में ईंधन की कीमतें कुछ कम हुई हैं।

T20 वर्ल्ड कप: सुपर 12 में पहुंची ज़िम्बाब्वे, क्वालीफ़ायर मुकाबले में स्कॉटलैंड को धोया

जी दरअसल देश के 4 महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आपको यह भी बता दें कि सुबह 6 बजे हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और नए रेट जारी किए जाते हैं। जी हाँ और पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाती है। यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल हमें इतना महंगा खरीदना पड़ता है।

भरी सभा में अचानक रोने लगे अनुराग ठाकुर, जानिए क्यों?

इकलौते बेटे की मौत हो गई तो माँ-बाप ने भी ख़त्म कर ली जीवनलीला

तीसरे सप्ताह भी बॉक्स ऑफिस पर बरक़रार है कांतारा का जादू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -