कच्चा तेल होता जा रहा महंगा, जानिए क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम
कच्चा तेल होता जा रहा महंगा, जानिए क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

घरेलू बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil marketing companies) ने आज लगातर 33वें दिन पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel prices) के दाम में कोई भी बदलाव नहीं किया है। जी हाँ, ग्लोबल मार्केट में कच्चा तेल महंगा हो रहा है, इसके बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। ऐसे में ये लोगों के लिए राहत की बात है। आप सभी को बता दें कि देश में 6 अप्रैल से पेट्रोल- डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। आपको हम यह भी बता दें कि आखिरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव 6 अप्रैल 2022 को हुआ था और उस समय दिल्ली में पेट्रोल और डीजल 80 पैसे महंगा हुआ था।

वहीँ क्रूड ऑयल के दाम बढ़ने के बावजूद भारत में कीमतें स्थिर रखी गई हैं। आप सभी को बता दें कि पांच राज्यों में चुनाव फिर परिणाम घोषित होने के दौरान कई महीनों तक तेल के दाम स्थिर रखे गए थे, हालाँकि बीते 22 मार्च से लेकर 6 अप्रैल के बीच में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तकरीबन 10 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

आप सभी को बता दें कि मार्च के महीने में क्रूड ऑयल 114 के पार पहुंच गया था। हालाँकि फिर इसकी कीमत में थोड़ी कमी आई। लेकिन एक बार फिर से इसके दाम बढ़ने लगे हैं। वहीं वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 2.31 प्रतिशत बढ़कर 113.46 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। आप सभी को पता हो कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद से लगातार क्रूड ऑयल की कीमत में इजाफा देखने को मिल रहा है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर इजाफा हो सकता है।

पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानें अपने शहर में प्रति लीटर का भाव

आज फिर जनता को बड़ी राहत, नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम

ब्रेंट क्रूड का भाव 110 डॉलर से ऊपर, जानिए बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -