Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी, जानिये क्या रही कीमत
Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी, जानिये क्या रही कीमत
Share:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश भर के विभिन्न शहरों में Petrol Diesel Price में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। इसके अलावा  दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 23 पैसे सस्ता होकर 72.45 रुपये प्रति लीटर हो गया। इसके अलावा शहर में डीजल के भाव में भी 25 पैसे की कमी दर्ज की गई है। वही शहर में एक लीटर डीजल की कीमत 65.43 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसके अलावा चीन में Coronavirus के प्रसार के चलते डिमांड में कमी की आशंकाओं के बीच कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी के बीच देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार गिरावट दर्ज की गई है।  

इसके अलावा महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल का भाव 23 पैसे की गिरावट 78.11 रुपये प्रति लीटर हो गया। वही  दूसरी ओर डीजल के दाम में प्रति लीटर 27 पैसे की गिरावट दर्ज की गई। यदि आपको मुंबई में एक लीटर डीजल खरीदना है तो उसके लिए आपको 68.57 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा श्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का मूल्य 23 पैसे टूटकर 75.13 रुपये प्रति लीटर रह गया। वही डीजल के दाम में भी 25 पैसे की भाव कमी दर्ज की गई। इसके साथ ही शहर में डीजल खरीदने के लिए आपको 67.79 रुपये प्रति लीटर की दर से पेमेंट करना हो सकता है । दूसरी ओर दक्षिणी राज्य तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 24 पैसे की भाव कमी के साथ 75.27 रुपये प्रति लीटर रह गया। वहीं, डीजल 27 पैसे की गिरावट के साथ 69.10 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

आपकी जानकारी केलिएब्टा दें की वही नोएडा में आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 74.27 रुपये एवं डीजल के लिए 65.69 रुपये की दर से भुगतान करना हो सकता है । दिल्ली से सटे गुड़गांव की बात करें तो यहां पेट्रोल 72.48 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 64.79 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। गाजियाबाद में भी पेट्रोल के दाम में गिरावट दर्ज की गई और शहर में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 74.15 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। शहर में एक लीटर डीजल की कीमत 65.55 रुपये है।  

जल्द होगा तीन बड़े बैंकों का विलय, सरकार खोज रही नया नाम

RBI का बड़ा ऐलान, अब आपको बदलवानी पड़ेगी अपनी चेक बुक, नहीं चलेंगे पुराने चेक

Gold Futures price: सोने की वायदा कीमत में आयी गिरावट, जानिये क्या रहा दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -