फिर लगी पेट्रोल-डीजल के दामों में आग, इस राज्य में मिल रहा सबसे महंगा
फिर लगी पेट्रोल-डीजल के दामों में आग, इस राज्य में मिल रहा सबसे महंगा
Share:

देशभर में महंगाई की मार पड़ रही है और इस बीच हर दिन पेट्रोल-डीजल, एलपीजी सिलेंडर, दूध और सब्जी समेत रोजमर्रा के सामान की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है। आप सभी को बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव (Crude Oil Price) भले ही 100 डॉलर प्रति बैरल के करीब आ गया है लेकिन, भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। वहीँ आज एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ गए हैं। जी हाँ, पेट्रोल और डीजल के रेट्स में आज (सोमवार), फिर इजाफा किया गया है।

जी दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी 4 अप्रैल को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में 40-40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही दिल्ली में अब पेट्रोल 103.81 रुपये और डीजल 95.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। आपको पता ही होगा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला 22 मार्च को शुरू हुआ था। जी हाँ और इस दौरान 24 मार्च और 01 अप्रैल को छोड़कर हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में उछाल आया है। बीते 14 दिन में पेट्रोल की कीमत में 12 किस्तों में क्रमशः 80, 80, 80, 80, 50, 30, 80, 80, 80, 80, 80 और 40 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

जी हाँ और इस तरह से अगर देखा जाए तो पेट्रोल 8 रुपये 40 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है। वहीँ दूसरी तरफ भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 04 अप्रैल 2022 को पेट्रोल का रेट 118.83 रुपये प्रति लीटर जा पहुंचा है।

जबकि डीजल की कीमत 103।07 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि स्थानीय करों के आधार पर राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। जी दरअसल इस समय देश के चारों महानगरों की तुलना करें तो मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे अधिक महंगा है। जी दरअसल दिल्ली के अलावा सभी प्रमुख महानगरों में डीजल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है।

पेट्रोल-डीजल में बढ़त का असर, इस शहर में महंगी हुई Uber की सवारी

एक बार फिर आम जनता को बड़ा झटका, झटके से बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

'275 रुपए लीटर बिकेगा पेट्रोल।।', अखिलेश यादव ने किया दावा, पूरा गणित भी समझाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -