8 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल-डीज़ल, जानिये आज क्या रहे दाम
8 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा पेट्रोल-डीज़ल, जानिये आज क्या रहे दाम
Share:

नई दिल्ली : इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम होने का फायदा भारतीय बाजार में भी दिख रहा है. पेट्रोल और डीजल की कीमत में राहत मिलने का सिलसिला शुक्रवार को भी चला. शुक्रवार को दिल्ली में डीजल के दाम में 41 पैसे की कमी आई और पेट्रोल में 37 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. इस तरह शुक्रवार को पेट्रोल का रेट 72.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल 67.72 के भाव रहा. इस तरह पिछले छह हफ्ते में पेट्रोल के दाम में 9.96 रुपये और डीजल में 7.97 रुपये की कटौती दर्ज की गई है.

क्या सचमुच भाजपा के समर्थक हैं सचिन तेंदुलकर ?

पेट्रोल की यह कीमत पिछले 8 महीने में सबसे कम है. इससे पहले 27 मार्च 2018 को दिल्ली में पेट्रोल का रेट 72.90 रुपये प्रति लीटर के भाव था. वहीं 27 मार्च को कोलकाता में पेट्रोल 75.63 रुपये प्रति लीटर तक बिका था. इसी तरह डीजल के दाम का यह स्तर पूरे चार महीने बाद नीचे आया है. 30 जुलाई 2018 को दिल्ली में डीजल 67.75 रुपये प्रति लीटर बिका था. जो कि 4 महीने बाद शुक्रवार (30 नवंबर) को 67.72 रुपये प्रति लीटर के दाम तक पहुंच गया था. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में नरमी के साथ घरेलू बाजार में भी ईंधन के दामों में कमी आई हैं.

भारत बना दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ ई कॉमर्स मार्केट

दूसरी तरफ इंडियन ऑयल ने इस रिपोर्ट से साफ़ इनकार कर दिया है कि घरेलू बाजार में एलपीजी की कीमत 1,000 रुपये तक पहुंच सकती है. इंडियन ऑयल की तरफ से कहा गया कि इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार गिरावट को देखते हुए कंपनी पिछले डेढ़ महीने से घरेलू बाजार में ईंधन के दाम लगातार कटौती कर रही है. दिल्ली में 18 अक्तूबर से लेकर अब तक पट्रोल के दाम में 9.96 रुपये कम किए गए हैं जबकि डीजल के दाम में 7.97 रुपये प्रति लीटर की कमी आई है.

खबरें और भी:-

खुशखबरी : लगातार दूसरे दिन गिरे सोने-चांदी के दाम, जानिए आज की कीमत

शेयर बाजार के लिए बेहतरीन रहा आज का दिन, आया जबरदस्त उछाल

पीएम मोदी को बड़ा झटका, पूर्व आर्थिक सलाहकार ने नोटबंदी को बताया क्रूर कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -