दिवाली पर बड़ी खुशखबरी, घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
दिवाली पर बड़ी खुशखबरी, घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

नई दिल्‍ली: सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी सोमवार सुबह दिवाली के मौके पर ग्राहकों को सस्‍ते पेट्रोल-डीजल का तोहफा दिया है। जी दरअसल ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में आए उतार-चढ़ाव के बीच जारी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी आज कटौती देखी जा रही है। वहीं सरकारी तेल कंपनियों ने आज भी दिल्‍ली, मुंबई सहित देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं किया है। इसी के साथ सरकारी तेल कंपनियों ने यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल 31 पैसे गिरकर 96.69 रुपये और डीजल 28 पैसे गिरकर 89.86 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

कल बंद रहेगा शेयर बाजार, फिर भी 1 घंटे होगी ट्रेडिंग

इसके अलावा गाजियाबाद में पेट्रोल 35 पैसे सस्‍ता होकर 96.23 रुपये और डीजल 33 पैसे गिरकर 89.42 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसी के साथ यूपी की राजधानी लखनऊ में भी पेट्रोल के रेट 0.08 पैसे गिरकर 96.36 और डीजल के 0.08 पैसे गिरकर 89.56 रुपये लीटर हो गया है। इसी के साथ अगर कच्‍चे तेल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में दोनों ही कच्‍चे तेल की कीमतों में बदलाव आया है। वहीं इस दौरान ब्रेंट क्रूड करीब 1 डॉलर बढ़कर 93.85 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया है, जबकि डब्‍ल्‍यूटीआई का भाव 85.43 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया है।

इंटरनेट पर धमाल मचा रहा है रश्मि देसाई का दिवाली लुक

आपको हम यह भी बता दें कि हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। जी दरअसल सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं और पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है। यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक दिखाई देते हैं। आप पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं।

जी दरसल इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसी के साथ, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

आज दिवाली पर क्या है शुभ मुहूर्त-पूजन सामग्री, पूजा विधि और किन बातों का रखना है ध्यान

दिवाली पर भूलकर भी घर ना लाए माँ लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति, वरना...

दिवाली पर महंगाई की मार, अब ये चीज हुई महंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -